न्यूज

Surgical Strike 2 : INDIAN AIR FORCE के विमानों ने POK में घुसकर 200-300 आंतकियो को मार गिराया India-Pakistan News in Hindi

India Surgical Strike 2 Live News

Surgical Strike 2: Pulwama Terror Attack बाद पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारतीय वायुसेना ने POK में बड़ी कारवाई करते हुए हमला किया है (Bharat ne kiya Surgical Strike 2)। बीती रात करीब 3.30 बजे वायु सेना के 12 मिराज – 2000 (mirage 2000) लड़ाकू विमानों ने POK और पाकिस्तान सीमा में घुसकर 1000 किलो से ज्यादा बम गिराए, जिससे जैश ऐ मुहम्मद का प्रमुख कैंप तहस-नहस हो गया।

बीती रात सुबह करीब 3:30 बजे इंडियन एयर फ़ोर्स (INDIAN AIR FORCE) के विमानों ने पीओके में करीब 80 किमी अंदर घुसकर करीब 21 मिनट तक बमबारी (Air Srike by India) की और सभी विमान सही सलामत वापस अपनी सीमा में लौट आये. माना जा रहा है की इस हमले में लेसर गाइडेड बमों का इस्तेमाल किया गया है. इस हमले में पाकिस्तान में चल रहे कई आतंकी कैंपो को नष्ट कर दिया गया है.

surgical strike 2, Mirage_2000

भारतीय वायु सेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने अंबाला एयर बैज से उडान भरी और POK में स्थित बालाकोट (Balakot), मुजफ्फराबाद, चकोटी जैसे स्थानों पर INDIAN AIR FORCE के द्वारा हवाई हमला (AIR surgical strike) किया है. इस हमले में जैश के अल्फा 3 कंट्रोल रूम भी तबाह हो गया है.

इस एयर स्ट्राइक से पाक. गभाराया हुआ है, और पाक ने हाई लेवल की बैठक बुलाई है. बोखलाए पाक. ने निगरानी के लिए गुजरात के कच्छ से लगी सीमा पर सुबह 6:30 बजे ड्रोन भेजा लेकिन BSF ने तुरंत ड्रोन को मार गिराया.


इस एयर स्ट्राइक (AIR surgical strike 2) के चलते भारत ने अपने सभी सैन्य दलों को अलर्ट कर दिया है और डिफेन्स सिस्टम को एक्टिव कर दिया है. इस हमले से भारत ने न सिर्फ पाक को बल्कि पूरी दुनिया को एक सन्देश दिया है यदि भारत पर कोई हमला करेगा तो भारत भी उनको मुहतोड़ जवाब देगा.

पुलवामा में हमले में शामिल आतंकियों को 100 घंटे के भीतर मार गिराया गया, पाकिस्तान का मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लिया गया, भारत के हिस्से का पानी पाकिस्तान को न देने का फैसला लिया गया, उसके बाद अब POK में घुसकर हवाई हमला किया.

Surgical Strike 2 Ka Video

भारतीय वायु सेना के यह साहसिक काम के लिए पूरा देश उसपर गर्व कर रहा है. आज पूरा देश भारतीय सेना के साथ है. जय हिंद

Leave a Comment

fourteen + fifteen =