मनोरंजन

TamilYogi 2019: Download HD Tamil, Telugu, Hindi & Malayalam Movies Free

TamilYogi 2019 : हेल्लो दोस्तों हमारी यह वेबसाइट Jarurigyan.com में आपका स्वागत है, यदि बात की जाये TamilYogi से Movies Download करने की तो TamilYogi एक टोरेन्ट वेबसाइट है इस वेबसाइट से आप Telugu, Tamil, Malayalam, Bollywood, Hollywood Hindi Dubbed Movies Free Download कर सकते है. भारत में ज्यादातर लोग Movies देखना पसंद है, कुछ साल पहले की बात करे तो बड़ी तादात में लोग मूवी देखने के लिए थिएटर में जा के मूवी देखना पसंद करते थे, लेकिन अब उनसे उल्टा हो गया है, अब ज्यादातर लोग सिनेमा घरों में Movie देखने नहीं जाते. क्योकि अब भारत में इंटरनेट की सुविधा होने कारण इंटरनेट इस्तेमाल बहुत हो गया है, लोग अपने समय और पैसे बचने के लिए टेलीविजन, कम्प्युटर, या मोबाइल में ही Movies Download करके देख लेते हैं।

TamilYogi free Movies

New Movies

jio के आने बाद इंटरनेट बहुत कम खर्च में यूज़ कर सकते है, और इंटरनेट सस्ता होने के कारण गूगल में Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu, Malayalam movies download, जैसे कीवर्ड सबसे ज्यादा सर्च करते हैं, इसलिए आज हम आपके लिए Movies Download और Movies Online देखने के बारे में बताने वाले हैं, यह सब वेबसाइट की मदद से आप फ्री में Bollywood, Hollywood Movies को HD में देख सकते है. पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को आखरी तक जरुर पढ़े.

TamilYogi क्या है?

तमिलयोगी एक Torrent Website है, जो नई मूवी रिलीज होने के तुरंत बाद लिक कर देता है, और यह वेबसाइट Free Movies Download करने की सुविधा देती है. जिसकी वजह से मूवी बनाने वाली कंपनी को बहुत बड़ा लोस होता है, यह वेबसाइट की मदद से ज्यादातर लोग Free Movies Download करके आपने मोबाइल या कम्प्युटर के माध्यम से Free में Movies देख सकते है. जिसके कारण ज्यादातर लोग सिनेमाघर में नहीं जाते और जिसका नुकसान फिल्म बनाने वाली कम्पनी को उठाना पड़ता है.

सरकार के आदेश के अनुसार इंटरनेट प्रोवाइडर कम्पनी ने TamilYogi और अन्य मूवी लिक करने वाले वेबसाइट जो illegal तरीके से लोगों को मूवी डाउनलोड करने की अनुमति देता है, वह वेबसाइट को ब्लोक कर देते है, लेकिन यह सब वेबसाइट को रोकना बहुत मुश्किल हो रहा है, यह लोग क्या करते है, जब भी आपना कोई डोमेन सरकार ब्लोक करती है, तब दूसरा डोमेन खरीदकर तुरंत दूसरा वेबसाइट लाइव कर देते है. आपने देखा होंगा की यह सब वेबसाइट पर “Your requested URL has been blocked as per the directions received from Department of Telecommunications, Government of India.” लिखा हुआ आता है इसका मतलब है की यह वेबसाइट भारत सरकार द्वारा ब्लोक कर दिया गया है.

TamilYogi Pro से Full HD Movies Download कैसे करें?

TamilYogi से Movies Download करना गैरकानूनी है, भारत में यह तमिलयोगी की ज्यादातर वेबसाइट ब्लोक कर दी जाती है, लेकिन ज्यादातर लोगो ने Free में Movies Download करने के कई सारे रास्ते बना लिए है, जैसे की Proxy server की मदद से या VPN की मदद से Movies Download कर लेते है, क्योकि यह सब वेबसाइट भारत में ही ब्लोक की हुई है, इस लिए अन्य देश के VPN की मदद से इस वेबसाइट को ओपन कर लेते है.

Sahoo Movie
कई लोग TamilYogi से Movies Download करने के लिए Tamilyogi Telegram Channel की मदद से फ्री में मूवी डाउनलोड कर लेते है. इसके आलावा TamilYogi की एक वेबसाइट बंद कर दी जाती है तब तुरंत TamilYogi New Link यानि की तमिलयोगी की टीम आपने यूजर्स को पुरानें डोमेन नेम पर से री-डायरेक्ट कर देता है, या TamilYogi New Link आपने यूजर्स के साथ साजा कर देता है, TamilYogi की कई सारी वेबसाइट है जिसकी लिक निचे दी गई है.

Tamilyogi Telegram Channel

TamilYogi के फेन तमिलयोगी की यह Telegram Channel ज्वाइन करके रखते है, क्योकि जब भी कोई नई मूवी आती है, तो उसको तुरंत नोटिफिकेशन मिलती रहे. इसके लिए आपको Telegram App अपने मोबाइल में Download करना आवश्यक है.

Join Tamilyogi Telegram Channel

क्यों TamilYogi Website अपना Domain Name बदलते है?

जैसी की हमने पहले भी बताया है की पायरेटेड वेबसाइट यानि की illegal तरीके से लोगों को मूवी डाउनलोड करने की अनुमति देता है, वह सब वेबसाइट के डोमेन नेम को भारत सरकार द्वारा ब्लोक कर दिया जाता है, जिसमे तमिलयोगी और अन्य कई सारी वेबसाइट आती है जैसे की Filmyzilla, 9xmovies, Tamilrockers, Filmywap, Moviesda और इत्यादि पायरेटेड कन्टेन्ट लोगो को फ्री में प्रोवाइड करवाता है, लेकिन Piracy करने वाले वेबसाइट के ऑनर भी एक कदम आगे रहते है, जब भी भारत सरकार उसका डोमेन ब्लोक करती है, वेबसाइट ऑनर तुरंत दुसरे डोमेन पर आपना वेबसाइट लाइव कर देता है. जैसे की TamilYogi की कई सारी वेबसाइट है जिसके डोमेन नेम की लिंक दी गई है.

TamilYogi All Website Link (URL)

TamilYogi(.)comTamilYogi(.)org
TamilYogi(.)net TamilYogi(.)in
TamilYogi(.)VIPTamilYogiisaimini(.)co
TamilYogi(.)infoTamilYogi(.)eu
TamilYogi(.)mlTamilYogi(.)fm
TamilYogi(.)meTamilYogi(.)cc
TamilYogi(.)usTamilYogi(.)vs
TamilYogi(.)ccvTamilYogi(.)cf
TamilYogi(.)fuTamilYogi(.)cl
TamilYogi(.)proTamilYogi(.)nn
TamilYogi(.)nuTamilYogi(.)tell
TamilYogi(.)newTamilYogi(.)tv
TamilYogi(.)wsTamilYogi(.)io
TamilYogi(.)euTamilYogi(.)proxy

Online Movie देखने के सही तरीके

Online New Movie देखने के कई सारे तरीके है, वह वेबसाइट पर आपको फ्री में या फिर थोड़े पैसे में New Movie HD में देख सकते है. लेकिन आपको मूवी रिलीज होने के बाद थोड़े दिनों का इंतजार करना होंगा, थोड़े दिन बाद निचे दिये गए वेबसाइट या एप्लीकेशन की मदद से आप लीगल तरीके से New Movies का आनदं उठा सकते हो. अब देखते है वह वेबसाइट और एप्लीकेशन के बारे मे जो फ्री या बहुत कम दाम में नई मूवी ऑनलाइन देखने की अनुमति प्रदान करती है. जिसमे Hotstar, Jio Cinema, SonyLiv, ErosNow, Netflix और अन्य बड़ी बड़ी वेबसाइट और अप्लिकेशन शामिल है,

Movies online watch tamilyogi

Movies online watc

आपके मन में एक सवाल उठ रहा होंगा की क्या यह वेबसाइट Piracy नहीं करती? इसका जवाब है नहीं, क्योकि Hotstar, Jio Cinema, SonyLiv, ErosNow, Netflix जैसी बड़ी वेबसाइट मूवी मेकर से राइट्स खरीदते है और बादमें मूवी या अन्य डिजिटल प्रोडक्ट Free या Paid तरीकें से हमारें लिए अवेलेबल करते है. जब यह वेबसाइट मूवी या अन्य डिजिटल प्रोडक्ट के राइट्स खरीदते तब बदले में जिसका Content होता है, उसको पैसे या फिर अन्य सर्विस देते है. इस लिए Hotstar, Jio Cinema, SonyLiv, ErosNow, Netflix जैसी वेबसाइट से Movies Download या ऑनलाइन देखना लीगल होता है, यह सब वेबसाइट की विस्तार पूर्वक इनफार्मेशन निचे दी गई है.

Hotstar

Hotstar एक Online Movies देखने का सबसे अच्छा रास्ता है यह वेबसाइट की मदद से आप आपने मन पसंद मूवी ऑनलाइन देख सकते है. यदि आप चाहे तो Hotstar की Application Download कर के भी मूवी और अन्य टीवी सो का आनंद ले सकते हो, Hotstar.com का लिंक निचे दिया गया है

movie on hotstar

Hotstar

Popular Hindi Movies
Popular Tamil Movies
Popular Telugu Movies
Popular English Movies
Popular Bengali Movies
Popular Marathi Movies
Popular Kannada Movies
Popular Malayalam Movies

Jio Cinema

Jio Cinema पर भी आप मूवी और TV Shows ऑनलाइन देख सकते है. Jio Cinema पर आपको कई सारे Latest Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu, Malayalam और अन्य भाषाओं में movies Full HD में देख सकते, Jio Cinema पर login करके आप मूवी देख सकते है, जिसका लिक निचे दिया गया है.

Jio Cinema movies

Jio Cinema

Popular Movies Watch Online

SonyLiv

SonyLiv से आप Latest Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu, Malayalam & Hindi Dubbed Movies Full HD में Download और Full HD में देख भी सकते है, मूवी देखने के लिए आपको Login कर के आप अपनी मन पसंद मूवी देख सकते है, SonyLiv का लिक निचे दिया गया है.

SonyLiv movies

SonyLiv

Popular Action Movies
Popular Horror Movies
Popular Tamil Movies
Popular Telugu Movies
Popular Comedy Movies

ErosNow

ऑनलाइन मूवी देखने के ErosNow भी अच्छा तरीका है, यह वेबसाइट ज्यादातर भाषा में HD प्रिंट में मूवी देख सकते है, जिसके लिए आपको Login करना रहेंगा, और आप अप्लिकेशन भी डाउनलोड कर सकते है.

ErosNow movies

ErosNow

Popular Erosnow Movies

Netflix

Netflix एक Paid Application है जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल और कंप्यूटर में मूवी डाउनलोड करके भी रख सकते है। और बाद में जब आप मूवी देखना चाहते हो तब डाउनलोड की गई मूवी को ऑफलाइन देख सकते है। लेकिन यह Paid Application है, इस लिए Rs.199 पर महिना देना रहेंगा

Netflix movies

Netflix

TamilYogi Latest Movies leaked

जब भी कोई नई मूवी रिलीज होती है तो तुरंत पायरेटेड वेबसाइट द्वारा लिक कर दी जाती है, जिसमे कई सारी मूवी सामेल है, Example के तौर पे Chhichhore, Saaho, it Chapter Two, Mission Mangal, Ittymaani: Made in China, Love Action Drama, Brother’s Day जैसी Movies सिर्फ तमिलयोगी ही नहीं बल्कि सभी पायरेटेड वेबसाइट द्वारा लिक कर दी जाती है.

TamilYogi इतना लोकप्रिय क्यों है?

तमिलयोगी पर मूवी रिलीज होने के थोड़े समय में ही HD प्रिंट में यानि की 1080p, 720p, 480p या 360p Format में Latest Movie Free Download करने की अनुमति प्रदान करती है, इस लिए तमिलयोगी वेबसाइट भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी लोकप्रिय हो गई है. इसके आलावा जब Bahubali मूवी आया तब सबसे पहले यह वेबसाइट पर ही HD प्रिंट में फ्री मूवी अवेलेबल हुवा था, तब से यह वेबसाइट पुरे भारत में फेल गया था. और जब भी कोई नई मूवी रिलीज डाउनलोड करने की बात आए तो सबसे पहले TamilYogi pro का नाम दिमाग में आता है, इस लिए तब से ले कर आज तक यह वेबसाइट पॉपुलर बनी हुई है.

TamilYogi वेबसाइट से Movies Download करना गैरकानूनी क्यों है?

हम सब जानते हे की तमिलयोगी एक टोरेन्ट वेबसाइट है, और भारत में टोरेन्ट बेन कर दिया गया है, क्योंकि टोरेन्ट की वजह से ज्यादा Piracy होती थी, यदि बात करे Piracy की तो Piracy का मतलब डिजिटल चोरी से है, जैसे कि Movies और TV Shows को रिकॉर्ड करके अपनी वेबसाइट पर डालना या फिर किसी दुसरे की प्रोडक्ट उसकी अनुमति के बिना (NOC के बिना) फ्री में उपलब्ध कराना यह सब करना भारत में गैरकानूनी है और कॉपीराइट कानून का उल्लंघन होता है भारतीय कानून के तहत टोरेन्ट और  Piracy करने वाली सभी वेबसाइट से मूवी डाउनलोड या अपलोड करना कानूनी अपराध माना जाता है। ऐसा करने पर हमारे भारत देश में 3 साल की सजा है. क्या आप जानते है की फिल्ममेकर ने मूवी का Copyright लिया होता है. किसी भी व्यक्ति द्वारा बिना परमिशन वेबसाइट से मूवी डाउनलोड या अपलोड करना illegal होता है. यदि कोई व्यक्ति इस तरह का illegal काम करता हुआ पाये जाने पर वह व्यक्ति को जेल भी हो सकती है इसके साथ-साथ कोर्ट जो रकम तय करती है उतना जुरमाना भी देना पड़ सकता है.

DISCLAIMER

Original Content की Piracy करना भारतीय कानून के अंतर्गत दण्डनीय अपराध माना जाता है. हम इस पोस्ट या हमारी वेबसाइट JaruriGyan.com द्वारा किसी भी प्रकार की पायरेसी या उनसे जुडी किसी भी वेबसाइट का समर्थन नहीं करते. कोई भी फिल्म देखने या डाउनलोड करने के लिए कृपिया लीगल स्रोतों का ही इस्तेमाल करें.

JaruriGyan.com किसी भी प्रकार से पायरेसी और अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहना बिलकुल नहीं करता. कृपया ऐसी पायरेसी फेलाने ने वाली वेबसाइटस से दूर रहें और फिल्म डाउनलोड करने का सही रास्ता चुनें, Online Movie देखने के सही तरीके ऊपर पोस्ट में दिया गया है. धन्यवाद।

Leave a Comment

five + six =