बैंक

YONO Cash – बिना कार्ड ATM से पैसे निकालें | योनो कैश क्या है | योनो cash कैसे करें

YONO Cash (योनो कैश) क्या है: 15 मार्च से SBI ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की है. State Bank of India – SBI ने अपने YONO ऐप यूज़ करने वाले ग्राहकों को बिना डेबिट या क्रेडिट कार्ड एटीएम से नकद निकासी की सुविधा शुरू की है. इस सुविधा के जरिये SBI YONO App यूजर SBI के इस सुविधा वाले एटीएम से बिना कार्ड से ही cash withdraw कर सकेंगे. इस तरह की सुविधा देने वाला SBI देश का पहला बैंक बना. जिन एटीएम में यह सुविधा उपलब्ध है, उन्हें योनो कैश प्वाइंट कहा जाएगा.

एसबीआई (SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा “योनो कैश हमारे ग्राहकों के लिए सुविधा बढ़ाने और बैंकिंग अनुभव को बढ़ाने के हमारे लक्ष्य की ओर बैंक द्वारा एक और कदम है. यह कदम ATM में कार्ड का उपयोग और cash withdraw से जुड़ें संभावित जोखिम को कम करने में मदद करेगा.”

YONO Cash

सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़े बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने देश भर में 16,500 से अधिक SBI एटीएम में कार्डलेस कैश निकासी के लिए अपने डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म YONO के तहत YONO कैश लॉन्च किया है.

YONO Cash कैसे करें?

  1. SBI ग्राहक अपने YONO ऐप से कार्डलेस कैश निकासी के लिए अनुरोध कर सकते हैं और लेनदेन के लिए छह अंकों का YONO Cash पिन सेट कर सकते हैं.
  2. YONO Cash का अनुरोध करने के बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर में उस ट्रांजेक्शन का 6 अंको का रेफेरेंस कोड SMS के जरिये आएगा.
  3. उसकेबाद रेफेरेंस कोड और YONO कैश पिन के जरिये आप अगले 30 मिनट में किसी भी योनो कैश प्वाइंट (योनो कैश सुविधा वाला ATM) पर आप नकद निकासी कर सकेंगे.

SBI एसबीआई बैंक बैलेंस चेक (इन्क्वारी) कैसे करें – पूर्ण जानकारी

Leave a Comment

three × four =